🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Tuesday, July 27, 2021

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा 10 अक्तूबर को, टीईटी (UPTET) 19 दिसंबर को कराने का प्रस्ताव

 प्रदेश के तीन हजार से अधिक सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 1504 सहायक अध्यापकों और 390 प्रधानाध्यापकों की भर्ती परीक्षा 10 अक्तूबर को होगी। वहीं उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 19 दिसंबर को होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने दोनों परीक्षाओं के लिए प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा है।




एडेड जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा पहले 11 अप्रैल 2021 को होनी थी। लेकिन, बाद में इसकी तारीख बदलकर 18 अप्रैल की गई। अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के चलते परीक्षा स्थगित की गई। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय ने अब 10 अक्तूबर को परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया है। सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए करीब पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।



वहीं कोरोना संक्रणण के कारण टीईटी-2020 अभी तक आयोजित नहीं हो सकी है। 25 जुलाई को टीईटी प्रस्तावित की गई थी। अब प्राधिकारी सचिव ने 19 दिसंबर को टीईटी कराने का प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने बताया कि सरकार की मंजूरी के बाद परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

एडेड जूनियर हाईस्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा 10 अक्तूबर को, टीईटी (UPTET) 19 दिसंबर को कराने का प्रस्ताव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link