🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Tuesday, July 27, 2021

अगस्त के पहले सप्ताह तक जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: उप मुख्यमंत्री

 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड-2021 का परिणाम अब अगस्त के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने नए पैटर्न पर परिणाम जारी करने से पहले मुख्यमंत्री से चर्चा के लिए समय मांगा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते माध्यमिक शिक्षा विभाग की हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा के लिए 29.94 हजार से अधिक और इंटरमीडिएट में 26.10 हजार से अधिक परीक्षार्थियों को बिना परीक्षा के उत्तीर्ण किया जाना है।


अगस्त के पहले सप्ताह तक जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: उप मुख्यमंत्री


बोर्ड ने 10वीं बोर्ड के परीक्षार्थियों को कक्षा 9वीं के 50 प्रतिशत और कक्षा 10वीं की प्री-बोर्ड के 50 प्रतिशत अंक देकर उत्तीर्ण करने की गाइडलाइन तैयार की है। इसी प्रकार इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों को कक्षा 10वीं के 50 प्रतिशत, कक्षा 11वीं के 40 और कक्षा-12वीं प्री-बोर्ड के 10 प्रतिशत अंक देकर उत्तीर्ण करने की गाइडलाइन के आधार पर परिणाम लगभग तैयार कर लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस वर्ष मेरिट जारी नहीं की जाएगी।



उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि पहली बार बिना परीक्षा के बोर्ड परिणाम जारी किया जाना है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार तैयार परिणाम पर मुख्यमंत्री से विचार विमर्श के लिए समय मांगा गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से विचार विमर्श होने के तीन दिन बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगस्त के पहले सप्ताह तक परिणाम जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम एक साथ जारी किया जाएगा।

अगस्त के पहले सप्ताह तक जारी होगा यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: उप मुख्यमंत्री Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link