Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, July 17, 2021

पांच महीने से घर बैठाकर गुरुजी को दे रहे वेतन:- पारस्परिक तबादले के चार महीने बाद भी नहीं मिला स्कूल, बीएसए कार्यालय में हाजिरी

 परिषदीय स्कूलों के हजारों शिक्षक पांच महीने से स्कूल आवंटन के लिए परेशान हैं। प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के 4868 शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का अंतर जनपदीय पारस्परिक तबादला 17 फरवरी 2021 को किया गया था।

पांच महीने से घर बैठाकर गुरुजी को दे रहे वेतन:- पारस्परिक तबादले के चार महीने बाद भी नहीं मिला स्कूल, बीएसए कार्यालय में हाजिरी


उसके बाद शिक्षकों ने संबंधित जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपनी ज्वाईनिंग दी। पिछले तकरीबन पांच महीने से ये शिक्षक बीएसए दफ्तर में हाजिरी लगाकर घर लौट जा रहे हैं।


एक जुलाई से स्कूल खुलने के बावजूद विभाग इन शिक्षकों को घर बैठाकर वेतन दे रहा है। अकेले प्रयागराज में 110 शिक्षक रोज बीएसए कार्यालय में उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।


कुछ शिक्षकों का निरस्त हुआ


तबादलाः पारस्परिक स्थानांतरण होने के बाद कुछ शिक्षकों का तबादला निरस्त करना पड़ा। दिसंबर 2019 में आवेदन के समय शिक्षकों ने एक से दूसरे जिले में जाने की सहमति दी थी। लेकिन जब तबादला आदेश जारी हुआ तो उन्होंने जाने से इनकार कर दिया। इस पर विभाग ने दूसरे शिक्षक का भी ट्रांसफर निरस्त कर दिया। प्रयागराज में 118 का तबदला हुआ था लेकिन 110 ने ही कार्यभार ग्रहण किया था।


एनआईसी की टीम 69000 भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग में व्यस्त थी। इससे स्कूल आवंटन नहीं हो सका। इसी महीने पारस्परिक स्थानांतरण वाले शिक्षकों को स्कूल आवंटित किया जाएगा।

- प्रताप सिंह बघेल सचिव बेसिक शिक्षा परिषद

पांच महीने से घर बैठाकर गुरुजी को दे रहे वेतन:- पारस्परिक तबादले के चार महीने बाद भी नहीं मिला स्कूल, बीएसए कार्यालय में हाजिरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link