Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, July 17, 2021

69000 शिक्षक भर्ती के चयनितों ने मांगा नियुक्ति पत्र

 परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की की तीसरी सूची में चयनित 6696 शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर शुक्रवार को स्थानीय सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी एवं प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के प्रतिनिधियों को मांगपत्र सौंपा। चयनित शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपनी मांग दोहराने के बाद उनके कार्यालय और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के कार्यालय को मांगपत्र सौंपा।

69000 शिक्षक भर्ती के चयनितों ने मांगा नियुक्ति पत्र


चयनित शिक्षकों का कहना है कि उनके संघर्ष के बाद प्रदेश सरकार की ओर से 69000 शिक्षक भर्ती में खाली 6696 पदों पर भर्ती के लिए सूची जारी की। 28 एवं 29 जून को प्रदेश स्तर पर तीसरी काउंसलिंग कराई गई। काउंसलिंग के एक दिन पहले सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने घोषणा कर दी कि काउंसलिंग के बाद नियुक्ति पत्र के लिए बाद में तिथि जारी की जाएगी। जबकि इससे पहले सरकार की ओर से कहा गया था कि 28 एवं 29 जून को काउंसलिंग के बाद 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। 


चयनित शिक्षक अब नियुक्ति पत्र को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद, महानिदेशक स्कूल शिक्षा सहित सभी संबंधित अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। चयनित शिक्षकों को अब डर सता रहा है कि चयन के बाद कहीं सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र जारी करने में तो कोई खेल नहीं हो रहा। कुछ छात्र ओबीसी आरक्षण को लेकर चल रहे विवाद को भी नियुक्ति पत्र में देरी का आधार बता रहे हैं तो कुछ छात्र प्रमाण पत्रों के सत्यापन को देरी की वजह बता रहे हैं/

69000 शिक्षक भर्ती के चयनितों ने मांगा नियुक्ति पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link