Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, March 21, 2022

Primary ka master: नए शैक्षिक सत्र से शिक्षकों को शासन द्वारा दिए जाएंगे टैबलेट, आनलाईन सेल्फी से लगेंगी हाजिरी

 नए शैक्षिक सत्र से शिक्षकों को शासन द्वारा दिए जाएंगे टैबलेट, आनलाईन सेल्फी से लगेंगी हाजिरी 



बरेली: आए दिन शिक्षकों teachers के स्कूल school न पहुंचने, देरी से पहुंचने या फिर निर्धारित समय से पहले स्कूल school से निकल जाने के मामलों पर नकेल कसने के लिए शासन की ओर से नए सत्र से शिक्षकों teachers को टैबलेट tablet दिए जाएंगे।इसमें प्रेरणा पोर्टल prerna Portal पर शिक्षकों teachers को विद्यालय परिसर में खींचकर सेल्फी Selfie अपलोड करनी होगी। पोर्टल में शिक्षकों की मानव संपदा Manav Sampada आइडी और स्कूल का यू-डायस नंबर होगा।


मिशन प्रेरणा की आनलाइन online मानीटरिग के लिए एकेडमिक रिर्सोस पर्सन (एआरपी) ARP को भी टैबलेट दिए जाएंगे। कई शिक्षक स्मार्टफोन smartphone न होने की बात कहकर आनलाइन online पढ़ाने में आनाकानी कर रहे हैं। ऐसे में शासन का मानना है कि शिक्षकों teachers को टैबलेट मिलने के बाद डिजिटल लर्निंग Digital learning को बढ़ावा मिलेगा।



कंवर्जन कास्ट के गोलमाल पर भी लगेगा विराम


जिला समन्वयक प्रशिक्षण योगेंद्र कुमार के अनुसार मिड-डे मील में छात्रों की संख्या अधिक भरकर कंवर्जन कास्ट में गोलमाल होती थी। अब इस पर विराम लगेगा। मिड-डे मील के दौरान प्रधानाध्यापकों को बच्चों की फोटो अपलोड upload करनी होगी। इसके बाद इस एप app's से स्वयं बच्चों की गिनती कर पोर्टल Portel पर दर्ज हो जाएगी।


Primary ka master: नए शैक्षिक सत्र से शिक्षकों को शासन द्वारा दिए जाएंगे टैबलेट, आनलाईन सेल्फी से लगेंगी हाजिरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link