Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, May 1, 2021

जून के अंत तक होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, उप मुख्यमंत्री से लेकर डीआईओएस तक हैं कोरोना संक्रमण की चपेट में

 लखनऊ। उतर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा अब जून के अंत तक ही आयोजित हो सकेगी। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित किया है। परीक्षा स्थगित करते समय उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा का कहना था कि मई के प्रथम सप्ताह में अधिकारियों के साथ बैठकर बोर्ड परीक्षाओं को लेकर निर्णय किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा विभाग सीबीएसई की तर्ज पर हाई स्कूल की परीक्षाएं रदूद कर इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाएं कराने पर भी विचार कर रहा है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद ही होगा।

जून के अंत तक होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, उप मुख्यमंत्री से लेकर डीआईओएस तक हैं कोरोना संक्रमण की चपेट में


 प्रदेश सरकार ने 8 मई से प्रस्तावित यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड डॉ. शर्मा सहित माध्यमिक शिक्षा विभाग के दर्जनों अधिकारी कोरोना संक्रमित है। विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोरोना की मौजूदा स्थिति में बोर्ड परीक्षा कराना मई में संभव नहीं है। 56 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी है, लिहाजा कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने पर ही परीक्षा जून के अंत तक ही संभव हो सकेगी।

जून के अंत तक होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, उप मुख्यमंत्री से लेकर डीआईओएस तक हैं कोरोना संक्रमण की चपेट में Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link