Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, November 20, 2021

Basic shiksha news:-प्रेरणा पोर्टल पर कस्तूरबा की छात्राओं और शिक्षकों की हाजिरी हो रही दर्ज

 वाराणसी:- कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में उपस्थिति को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर सख्ती बरती गई है। अपर परियोजना निदेशक ने इन विद्यालयों में अब छात्रों और शिक्षकों की हाजिरी प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।



जिले में कुल 14 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय हैं। इनमें लगभग 1600 छात्राएं अध्ययनरत हैं। इसके लिए 146 शिक्षक और कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है। शासन को शिकायत मिलती रहती थी कि कुछ कर्मचारी और शिक्षक समय से स्कूल नहीं आते हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए शासन ने फरवरी 2020 में शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से दर्ज करने के निर्देश दे दिए थे। फिर भी लापरवाही की जा रही थी। आखिरकार शासन ने शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ छात्राओं की भी उपस्थिति प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से दर्ज कराने के निर्देश दे दिए। अपर परियोजना निदेशक सरिता तिवारी ने बीएसए को भेजे पत्र में कहा है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के शिक्षकों और छात्राओं की उपस्थिति भी प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज करानी होगी। साथ ही ऐसे शिक्षकों और कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि लगातार गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। शासन के निर्देश का कड़ाई से पालन हो रहा है।



जिला समन्वय बालिका शिक्षा हरिश्चंद्र यादव ने बताया कि शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्राओं की उपस्थिति दिन में दो बार दर्ज कराने की जिम्मेदारी वार्डन को दी गई है। लापरवाही करने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Basic shiksha news:-प्रेरणा पोर्टल पर कस्तूरबा की छात्राओं और शिक्षकों की हाजिरी हो रही दर्ज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link