🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Friday, January 14, 2022

नवोदय विद्यालय: 1925 पदों के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी की अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया भी शुरू

 जैसा कि पहले खबर दी गयी थी, नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने 1200 से अधिक नॉन-टीचिंग पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। समिति द्वारा जारी एनवीएस नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, मेस हेल्पर और अन्य पदों की कुल 1925 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसके साथ ही, एनवीएस द्वारा ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं।








एनवीएस 1925 नॉन-टीचिंग पद भर्ती 2022 अधिसूचना इस लिंक से देखें


इस लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन


इससे पहले, देश भर में 649 नवोदय विद्यालयों के संगठन और केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के एक स्वायत्तशासी संस्थान नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) द्वारा सीधी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 1900 से अधिक गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू किये जाने की जानकारी दी गयी थी।जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, मेस हेल्पर, इलेक्ट्रिशियन कम प्लंबर, लैब अटेंडेंट और अन्य पदों के कुल 1925 रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया की अवधि 12 जनवरी से 10 फरवरी 2022 निर्धारित है। एनवीएस द्वारा इस भर्ती के लिए अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, navodaya.gov.in पर अब जारी कर दी गयी है।



आवेदन रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर, यानि 22 फरवरी 2022 तक जमा कराएं।

केंद्रीय भूमि जल बोर्ड में निकली 23 कार ड्राइवर भर्ती, 10वीं योग्यता, बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

यह भी पढ़ें

9 से 11 मार्च तक हो सकती है परीक्षा


एनवीएस द्वारा 1200 से अधिक नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 9 से 11 मार्च 2022 के बीच किया जा सकता है। लिखित परीक्षा सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) मोड में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में प्रदर्शन के आधार पर सफल पाए गए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले चरण में स्किल टेस्ट (सम्बन्धित पदों के लिए) में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद अंतिम चरण में इंटरव्यू/डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन लिए आमंत्रित किया जाएगा।



पदों के अनुसार संभावित रिक्तियों की संख्या


असिस्टेंट कमिश्नर – 5 पद

असिस्टेंट कमिश्नर (ऐडमिन) – 5 पद

फीमेल स्टाफ नर्स – 82 पद

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर – 10 पद

ऑडिट असिस्टेंट – 11 पद

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर – 4 पद

जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 1 पद

स्टेनोग्राफर – 22 पद

कंप्यूटर ऑपरेटर – 4 पद

कैटरिंग असिस्टेंट – 87 पद

जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (आरओ कैडर) – 8 पद

जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (जेएनवी कैडर) – 622 पद

इलेक्ट्रिशियन कम प्लंबर – 273 पद

लैब अटेंडेंट – 142 पद

मेस हेल्पर – 629 पद

एमटीएस – 23 पद

नवोदय विद्यालय: 1925 पदों के लिए नवोदय विद्यालय समिति ने जारी की अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया भी शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link