Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, November 21, 2020

पद छोड़ने के लिए बीएसए ने महानिदेशक को लिखा पत्र

पद छोड़ने के लिए बीएसए ने महानिदेशक को लिखा पत्र

उन्नाव-कारण जो भी हो लेकिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे के एक पत्र ने शासन व प्रशासन दोनों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. महानिदेशक स्कूल शिक्षा को लिखे पत्र में उन्होंने पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की है.

यहां पर उन्होंने कई कारण बताए हैं लेकिन उनमें पत्र के बाबत जानकारी ली गई तो उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर ज्यादा कुछ नहीं बोला.महा निदेशक स्कूल शिक्षा से लेकर विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों में इस बात की चर्चा है.अगस्त 2018 में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर बीके शर्मा की तैनाती की गई थी करीब 1 साल में उनके कार्यों पर उठी उंगलियों व लगे आरोपों के आधार पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने उन्हें निलंबित किया था. 


यहां वित्तीय और कार्य अनियमितता के कई आरोप उन पर लगे. इसके बाद कंपोजिट ग्रांट घोटाले की जांच उन पर भारी पड़ी. निलंबन के बाद शासन स्तर पर कई बेसिक व माध्यमिक अधिकारियों को इधर-उधर किया गया.इनमें प्रयागराज में माध्यमिक शिक्षा के एसोसिएट डीआईओएस पद पर कार्यरत प्रदीप कुमार पांडे को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की कुर्सी दी गई.

हालांकि यहां कुछ समय बाद यह कुर्ती फिर बदल दी गई और बीके शर्मा को यह पद पर फिर से दिया गया. लेकिन कुछ दिन बाद फिर से हुई उधर फसल में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पद पर प्रदीप कुमार पांडे को नियुक्त किया गया. 23 नवंबर 2019 को पद संभालते एक साला भी नहीं हुए हैं ऐसे में स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय विजय किरण आनंद व शिक्षा निदेशक बेसिक डॉक्टर सर्वेश विक्रम बहादुर से पद छोड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए अवकाश मांगा है.

पद छोड़ने के लिए बीएसए ने महानिदेशक को लिखा पत्र
Tags-पद छोड़ने के लिए बीएसए ने महानिदेशक को लिखा पत्र, basic education department, primary ka master, updatemarts,bsa unnao

पद छोड़ने के लिए बीएसए ने महानिदेशक को लिखा पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link