Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, December 17, 2021

शिक्षामित्रा न्यूज: विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने शिक्षामित्रों के समायोजन का उठाया मुद्दा, पढ़े सूचना

विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने शिक्षामित्रों के समायोजन का उठाया मुद्दा, पढ़े सूचना 


रूधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने नियम 51 के अन्तर्गत टीईटी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रांें को सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किये जाने के सम्बन्ध में सरकार का ध्यानाकर्षण करते हुये वक्तव्य का आग्रह किया है।विधायक संजय ने कहा है कि प्रदेश में 1 लाख 37 हजार शिक्षा मित्रों का समायोजन सर्वोच्च न्यायालय ने यूपी टीईटी उत्तीर्ण न होने के कारण निरस्त कर दिया था। शिक्षा मित्रों को दो समान टीईटी का अवसर प्रदान करने हेतु दो भर्तियों में बांटा गया। प्रथम भर्ती प्रक्रिया में कट ऑफ 40-45 प्रतिशत रखा गया जबकि दूसरी भर्ती में इसी कट ऑफ को 60- 65 प्रतिशत कर दिया गया।



 इस कारण से लगभग 40 से 45 हजार शिक्षा मित्र सहायक अध्यापक बनने से वंचित रह गये। इसे लेकर शिक्षा मित्रों में सरकार के प्रति स्वाभाविक आक्रोश है। उन्होने शिक्षा मित्रों के प्रकरण पर ध्यानाकर्षण करते हुये समस्या के समाधान कराये जाने का आग्रह किया है।यह जानकारी विधायक संजय प्रताप जायसवाल के मीडिया प्रभारी अमर सोनी ने दी है।

शिक्षामित्रा न्यूज: विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने शिक्षामित्रों के समायोजन का उठाया मुद्दा, पढ़े सूचना Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link