Primary Ka Master Latest Updates👇

Tuesday, November 29, 2022

शिक्षा विभाग: महानिदेशक स्कूल शिक्षा के जाते ही खुली पढ़ाई की पोल, बंद रहा स्कूल

 

प्रयागराज गुणवत्तापरक पढ़ाई के साथ ही अनुशासन और संस्कारों का पाठ पढ़ाकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद के जाते ही शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो से शैक्षणिक व्यवस्था की पोल खुल गई। इस वीडियो में देर से विद्यालय पहुंचे एक प्रधानाध्यापक को बच्चों के साथ बाहर खड़े दिखाया गया है। शिक्षक और बच्चे विद्यालय पर ताला बंद होने की वजह से बाहर घूमते नजर आ रहे हैं। जानकारी मिलने के बाद बीएसए प्रवीण तिवारी ने वीडियो के आधार पर प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण तलब किया है।





वायरल वीडियो होलागढ़ ब्लॉक के संविलियन विद्यालय वृसिंहपुर उर्फ रामगढ़ का है। ग्रामीण वीडियो बनाते हुए यह बता रहे हैं कि विद्यालय का समय सुबह साढ़े आठ बजे का है, लेकिन प्रधानाध्यापक साढ़े नौ बजे आ रहे हैं।


इस वीडियो में शिक्षिकाएं और बच्चे स्कूल के बाहर घूमते नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों को वीडियो बनाते देख प्रधानाध्यापक बाइक लेकर आगे बढ़े जाते हैं। फिर वह लौटते नजर आते हैं। इस वीडियो में कुछ ग्रामीण साढ़े नौ बजे विद्यालय आने के बारे में शिक्षकों से सवाल भी करते दिख रहे हैं। उनके सवालों पर शिक्षिकाएं बहस करती नजर आ रही हैं।


प्रधानाध्यापक वीडियो बना रहे लोगों को मोबाइल बंद करने के लिए कह रहे हैं। यह हाल तब है जब एक दिन पहले ही महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद डीआईओएस और बीएसए को व्यवस्था में सुधार की कड़ी ताकीद देकर जा चुके हैं।


इस मामले में जब प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार से बात की गई, तो उन्होंने सफाई देते हुए बताया कि चाबी रसोइया के पास थी। उसके नहीं आने की वजह से चाबी लाने के लिए उसके घर से जाना पड़ा। इस कारण विद्यालय का ताला खोलने में देर हुई। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी. 

शिक्षा विभाग: महानिदेशक स्कूल शिक्षा के जाते ही खुली पढ़ाई की पोल, बंद रहा स्कूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link