🚨📢विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.in नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .in अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

Thursday, November 25, 2021

प्रशिक्षित शिक्षक नौनिहालों का भविष्य संवारेंगे : बीईओ


मेंहदावल। प्रशिक्षित शिक्षक नौनिहालों का भविष्य संवारेंगे। प्री प्राइमरी व कक्षा एक के बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाने के लिए बीआरसी सभागार में चल रहे दो दिवसीय स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम (विद्यालय की तैयारी) के समापन पर बीईओ अर्जुन प्रसाद वर्मा ने यह बातें कहीं।



उन्होंने कहा कि स्कूल रेडीनेस - कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षकों को प्री-प्राइमरी और कक्षा एक के विद्यार्थियों को सरल अंदाज में पढ़ाना है जिससे बच्चों में पढ़ाई के प्रति रोचकता बढ़े। स्कूलों में अधिक से अधिक संख्या में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों को बेहतर प्रयास करना होगा। संदर्भदाता शिक्षक सरवरे आलम ने प्रशिक्षण की उपयोगिता व उसके महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कि प्री-प्राइमरी और कक्षा एक के नौनिहालों को पढ़ाने में प्रशिक्षित शिक्षकों को काफी मदद मिलेगी। संदर्भदाता शिक्षक सुरेंद्र प्रसाद, सत्यव्रत मिश्र, योगेंद्र यादव ने प्रशिक्षण की उपयोगिता के बारे में प्रकाश डाला। मौके पर कंप्यूटर लेखाकार विपिन सिंह, मुरलीधर पांडेय, योगेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

प्रशिक्षित शिक्षक नौनिहालों का भविष्य संवारेंगे : बीईओ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link