Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, December 13, 2021

बीएसए को विद्यालयों में बदहाल मिलीं व्यवस्थाएं,प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी

 फर्रुखाबाद। राजेपुर ब्लॉक क्षेत्र के दो विद्यालयों का निरीक्षण करने पर बीएसए को चूल्हे पर खाना बनता, परिसर में गंदगी और शौचालय बदहाल स्थिति में मिले। अग्निशमन यंत्र खाली रखा था। बीएसए ने नाराजगी जताई और दोनों विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किया है।



शनिवार को 10.30 बजे प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर का बीएसए ने निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर गंदा मिला और चूल्हे पर बच्चों के लिए खाना बन रहा था। अग्निशमन यंत्र को रिफिल नहीं कराया गया था। शौचालय के दरवाजे टूटे थे, पानी सप्लाई की कोई व्यवस्था नहीं थी। रसोइयों ने पूछताछ में बताया कि उनको चूल्हे पर ही खाना बनाने के लिए कहा जाता है। बीएसए के सवालों का प्रधानाध्यापक गुंजन त्रिपाठी जवाब नहीं दे पाईं। यहीं पास में स्थित संविलियन विद्यालय गोपालपुर का 11 बजे बीएसए ने निरीक्षण किया। यहां भी चूल्हे पर खाना बन रहा था। शौचालयों की स्थिति खराब थी। सभी शिक्षक व शिक्षामित्र उपस्थित मिले शिक्षामित्र आशुतोष द्विवेदी व पूनम अग्निहोत्री के उपस्थित पंजिका में 18 नवंबर से अभी तक कोई हस्ताक्षर नहीं थे।


बीएसए लालजी यादव ने बताया कि दोनों विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी कर अव्यवस्थाओं के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। बीईओ राजेपुर को दोनों विद्यालय में गैस कनेक्शन के संबंध में जांच करने और संविलियन विद्यालय के शिक्षामित्र आशुतोष द्विवेदी व पूनम अग्निहोत्री के खिलाफ कार्रवाई कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। 

बीएसए को विद्यालयों में बदहाल मिलीं व्यवस्थाएं,प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link