Primary Ka Master Latest Updates👇

Saturday, October 23, 2021

उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिल सकता है बढ़ा महंगाई भत्ता, चुनावी साल में लटकाने के मूड में नहीं सरकार

 उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को भी दीपावली से पहले तीन प्रतिशत बढ़ा डीए मिल सकता है। केंद्र सरकार की अधिसूचना शासन को मिलते ही सक्षम स्तर से निर्णय के लिए प्रस्ताव तैयार करने की तैयारी है। प्रदेश के 28 लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को बढ़े डीए का इंतजार है।



सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में तीन प्रतिशत की वृद्धि की मंजूरी दी गई है। राज्य सरकार केंद्र की डीए में वृद्धि को वचनबद्ध है, ऐसे में इसका भुगतान दिया जाना तय है।


केंद्र सरकार की अधिसूचना प्राप्त होते ही इसके भुगतान पर निर्णय का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री के स्तर पर तय होगा कि डीए का भुगतान दीपावली से पहले अक्तूबर के वेतन के साथ किया जाए या इसके बाद किया जाए। चूंकि चुनावी वर्ष है इसलिए सरकार बढ़े डीए को ज्यादा लटकाना नहीं चाहेगी। कर्मचारी व पेंशनर वर्तमान में 28 फीसदी महंगाई भत्ता व महंगाई राहत पा रहे हैं। तीन प्रतिशत वृद्धि के बाद यह बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिल सकता है बढ़ा महंगाई भत्ता, चुनावी साल में लटकाने के मूड में नहीं सरकार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link