Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, April 19, 2024

स्कूल में फेशियल कराने में दो शिक्षिकाओं में मारपीट, घटना का वीडियो वायरल होने पर बीएसए ने दोनों को किया निलंबित

 बीघापुर। दांदामऊ गांव के प्राथमिक स्कूल में प्रशिक्षु शिक्षिका से फेशियल कराते हुए वीडियो बनाने पर प्रधान शिक्षिका ने सहायक शिक्षिका का मोबाइल तोड़ दिया। मारपीट कर पेट और हाथ में दांत से काट लिया। सहायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।


उधर, देर शाम मामले को संज्ञान में लेकर बीएसए संगीता सिंह ने प्रधान शिक्षिका और सहायक शिक्षिका को निलंबित कर दिया।



ब्लॉक क्षेत्र के गांव दांदामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक शिक्षिका अमन खान ने थाने में तहरीर देकर बताया कि गुरुवार सुबह करीब 9:30 बजे वह प्राथमिक विद्यालय पहुंचीं। कुछ देर बाद प्रधान शिक्षिका संगीता सिंह भी स्कूल आईं।


शैक्षणिक कार्य करने के बजाए २. फूल के रसोईघर में चली गईं और एक प्रशिक्षु शिक्षिका विज्ञानिकी से फेशियल कराने लगीं। सहायक शिक्षिका ने इसका विरोध किया, लेकिन वह नहीं मानीं।


इस पर सहायक शिक्षिका ने प्रधान शिक्षिका का फेशियल कराते हुए वीडियो बना लिया। इससे नाराज प्रधान शिक्षिका ने मारपीट की और सहायक शिक्षिका के हाथ व पेट में दांत से काट लिया और उनका मोबाइल भी तोड़ दिया।


थानाध्यक्ष राजपाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर संगीता सिंह के खिलाफ मारपीट, धमकी और मोबाइल तोड़ने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। घायल सहायक शिक्षिका को मेडिकल के लिए भेजा गया है। डॉ. पूनम गुप्ता ने बताया कि पेट में चोटों के लिए अल्ट्रासाउंड के लिए उन्नाव भेजा गया है।


बीएसए संगीता सिंह ने बताया कि बीघापुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव दांदामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षिका और सहायक शिक्षिका के विवाद के बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया है। जांच बीईओ सिकंदरपुर सरोसी मधुलिका बाजपेई को दी गई है।


मारपीट करने वाली प्रधान शिक्षिका का यह पहला मामला नहीं है। पहले भी उनकी शिक्षकों से बहस होने के साथ धमकी देने की चर्चा रही है। उनके पति बीआरसी में तैनात हैं और बीईओ के अति करीबी बताए जाते हैं।


मामले में शिक्षक संघ के लोग अब प्रधान शिक्षिका की ओर से भी तहरीर देने का दबाव बना रहे हैं। थानाध्यक्ष के मुताबिक प्रधान शिक्षिका की ओर से तहरीर नहीं मिली है। वहीं बीईओ शुचि गुप्ता ने बताया कि फेशियल कराने की बात गलत है। आंख में कूड़ा चले जाने से वह निकलवा रही थीं

स्कूल में फेशियल कराने में दो शिक्षिकाओं में मारपीट, घटना का वीडियो वायरल होने पर बीएसए ने दोनों को किया निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link