Primary Ka Master Latest Updates👇

Friday, April 19, 2024

Primary ka master: 'प्रधानाध्यापक का चार्ज नहीं नहीं लेना, शिक्षक ही रहने दो', जांच के बाद अब BSA करेगा कार्रवाई; पढ़ें पूरा मामला

 जागरण संवाददाता, बरेली। प्रधानाध्यापक का चार्ज न लेने के चक्कर में दो शिक्षकों के बीच की लड़ाई में अब शिक्षक संघ भी कूद गया गया। बीईओ भोजीपुरा पर आर्थिक लाभ लेकर सहायक अध्यापक को चार्ज देने का आरोप लगाते हुए बीएसए से मामले की शिकायत की। अजब मामला सामने आने पर बीएसए ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया।

भोजीपुरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सैदपुर प्यारे लाल में सहायक अध्यापक अनूप कुमार ने प्रधानाध्यापक का चार्ज वरिष्ठ शिक्षक को देने के लिए कहा। इसके बावजूद बीईओ ने चार्ज अनूप कुमार को दे दिया। इसे लेकर शिक्षक ने अपनी पीड़ा शिक्षक संगठन से बयां की तो यूटा जिलाध्यक्ष भानु प्रतान सिंह ने नियमों का हवाला देते हुए चार्ज देने का अनुरोध किया।



भानु प्रताप सिंह का आरोप है कि बीईओ शशांक शुक्ला ने उनकी बात नहीं मानी। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने यह काम बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली के विपरीत किया। इसकी शिकायत बीएसए से की। बीएसए संजय सिंह का कहना है कि बीईओ से पत्रावली मंगवाकर पूरे मामले की जांच की जाएगी। इसके बाद बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली के अनुरूप ही कार्रवाई की जाएगी।

Primary ka master: 'प्रधानाध्यापक का चार्ज नहीं नहीं लेना, शिक्षक ही रहने दो', जांच के बाद अब BSA करेगा कार्रवाई; पढ़ें पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link