Primary Ka Master Latest Updates👇

Monday, October 25, 2021

मौसम विभाग अलर्ट :- मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी दी, देखे दीपावली तक कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग अलर्ट :- मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी दी, देखे दीपावली तक कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ: दीपावली से पहले एक बार फिर यूपी UP का मौसम बदल गया है। मौसम में हुए अचानक से बदलाव ने तापमान में गिरावट आई है। नोएडा में मूसलाधार बारिश से पानी सड़कों तक भर गया। वहीं गाजियाबाद, मेरठ और शामली समेत यूपी के अन्य जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

 


पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद, आगरा, शामिली समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में बादल छाए रहे। आसमान साफ न होने चलते चांद दिखेगा या नहीं इसको लेकर भी लोगों में असमंजस की स्थिति बनी रही। हालांकि पहाडों पर बर्फबारी के चलते शुष्क और ठंडी हवाओं के चलने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को हुई बूंदाबांदी से गुलाबी ठंड का एहसास होने लगेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की मौजूदगी और दिल्ली-एनसीआर तक होने से करवाचौथ पर चांद के दीदार में बादल दीवार बन सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से रात के समय से तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। मुरादाबाद में मौसम विभाग ने आंधी-बारिश की चेतावनी जारी की है।


 चालीस से पचास किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आँधी चल सकती है। सभी एसडीएम को एलर्ट किया गया है कि वह अपने क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने, मकानों की फसलों की पेड़ों आदि की क्षति के बारे में समय से सूचना दें। आपदा प्रबंध प्राधिकरण में तैनात आपदा विशेषज्ञ पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी को कंट्रोल रूम कलेक्ट्रेट का नंबर भी शेयर किया गया है जिससे किसी भी सूचना की जानकारी मिल सके। उधर मुजफ्फरनगर के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ ही ओले पड़े। लोग सर्दी बढ़ने से घरों में दुबक गए। कस्बे में बारिश का पानी दुकानों में भर गया। कस्बे के कांधला रोड पर एसबीआई के पास दुकानों में बारिश का पानी घुस गय।

 

मौसम विभाग अलर्ट :- मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलो में भारी बारिश की चेतावनी दी, देखे दीपावली तक कैसा रहेगा मौसम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link