Primary Ka Master Latest Updates👇

Wednesday, December 1, 2021

Uptet2021: परीक्षा नियामक अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, किए गए थे निलंबित


शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 का पेपर लीक होने के मामले में बड़ी कार्रवाई के तहत एसटीएफ ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय कुमार उपाध्याय को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें मंगलवार को निलंबित किया गया था।


एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पेपर लीक मामले में कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा।





इससे पूर्व यूपी एसटीएफ ने प्रश्नपत्र छापने वाली एजेंसी आर.एस.एम. फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक राय अनूप प्रसाद को भी गिरफ्तार किया है। इस एजेंसी को प्रश्न पत्र छापने का वर्क आर्डर संजय उपाध्याय ने जारी किया था।


जानकारी के अनुसार सरकार ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को इस पूरे मामले में प्रथम दृष्टया दोषी माना है। इस परीक्षा को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ही थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई और दिल्ली की गैर जिम्मेदार एजेंसी आर.एस.एम. फिनसर्व लिमिटेड को पेपर प्रिंट कराने की जिम्मेदारी सौंप दी। 


एजेंसी के निदेशक राय अनूप प्रसाद ने प्रश्न पत्र की छपाई के दौरान गोपनीयता एवं सुरक्षा मानकों की अपदेखी की, जिसकी वजह से पेपर आउट हो गया और परीक्षा रद्द करनी पड़ गई। अनूप को जेल भेज दिया गया है।




Uptet2021: परीक्षा नियामक अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, किए गए थे निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Updatemarts

Social media link